अब तक नहीं उतरी है वैलेंटाइन डे की खुमारी तो पढ़ लीजिए यह कहानी

0 642

अभय पाण्डेय / रोहतास : वैलेंटाइन डे को गुजरे अभी कुछ हीं दिन हुए हैं। लिहाजा मोहब्बत का नशा अभी पुरे शबाब पर होगा। लेकिन यकीन मानिए इस कहानी को पढ़ने के बाद आपके दिलो-दिमाग पर छाया प्यार का नशा जरूर उतर जाएगा। आप प्यार करने से पहले एक बार नहीं सौ बार सोचेंगे, कि आपके प्यार का हश्र क्या होगा ? क्योंकि ये कहानी प्यार, शादी और धोखा का एक ऐसा कॉकटेल है जिसमें आँखों से शुरू हुई मोहब्बत दिल में उतर गई और फिर वही मोहब्बत उन्ही आँखों के रास्ते आंसू बनकर बह गई।

अब तक नहीं उतरी है वैलेंटाइन डे की खुमारी तो पढ़ लीजिए यह कहानीदो अजनबियों का प्यार जब आँखों से उतर कर दिल की गहराइयों तक पहुंचा तो शादी के बंधन में बंध कर दो जिश्म एक हो गये। लेकिन कहते हैं न, प्यार करना आसान है पर निभाना मुश्किल। अब 5 वर्षों बाद प्यार का ये रिश्ता तिल-तिल कर के दम तोड़ रहा है। दरअसल डालमियानगर की रहने वाली तलाकशुदा हेमा दुबे का दिल डेहरी ऑन सोन के विकास चंदन के लिए धड़कने लगा। विकास एक निजी समाचार चैनल में बतौर संवाददाता कार्यरत हैं। हर रोज कई लोगों से विकास का मिलना-जुलना होता रहता है। हेमा से भी कई बार मुलाक़ात हुई। तब ये मुलाक़ातें विकास के लिए आम रही लेकिन हेमा के लिए बेहद ख़ास हो गई। हेमा विकास पर डोरे डालने लगी। वो हर हाल में विकास का हो जाना चाहती थी।

अब तक नहीं उतरी है वैलेंटाइन डे की खुमारी तो पढ़ लीजिए यह कहानीअब हेमा ने पहल कि तो विकास का दिल भी हेमा के प्यार में सपने बुनने लगा। कुछ दिन तो दोनों अपने प्यार को जमाने की नज़रों से छुपाते रहे, लेकिन एक दिन दोनों ने एक दुसरे का हो जाने का निर्णय लिया। यह जानते हुए भी की हेमा तलाकशुदा है और एक बच्चे की माँ भी है विकास ने हेमा को अपनाने की ठान ली और अपने घर वालों के सामने हेमा को अपनाने की बात रखी।

अब तक नहीं उतरी है वैलेंटाइन डे की खुमारी तो पढ़ लीजिए यह कहानीचूँकि हेमा तलाकशुदा थी और उसे एक बच्चा भी था लिहाजा विकास के  घर वालों ने हेमा को अपनाने से मना कर दिया।  इस मुताल्लिक विकास ने कई बार घर वालों को समझाने की कोशिश कि पर वे नहीं माने। आखिरकार परिवार से बगावत कर भगवान को शाक्षी मानते हुए विकास ने हेमा से शादी कर ली। विकास, हेमा और हेमा का बेटा तीनों अब एक परिवार की तरह थे। विकास ने गुजरे हुए कल से दूर हेमा और उसके बेटे को एक नई जिंदगी दी। विकास हेमा के साथ हीं उसके बेटे की जिम्मेदारियों को भी एक बाप की तरह बखूबी निभाने लगे।

अब तक नहीं उतरी है वैलेंटाइन डे की खुमारी तो पढ़ लीजिए यह कहानीइस बीच विकास ने कई बार हेमा से कोर्ट मैरेज करने को कहा ताकी कानूनी मान्यता पाकर उनका रिश्ता और मजबूत हो जाए। लेकिन हेमा हर बार विकास की बात को ये कह कर टालती रही कि पहले छोटी बहन की शादी हो जाए फिर हम शादी कर लेंगे। चूँकि विकास हेमा और उसके बेटे को दिलोजान से चाहता था लिहाजा उसने कोर्ट मैरेज के फैसले के आगे हेमा की मर्जी को ज्यादा तवज्जो दिया। लगभग पांच वर्षों तक तो सब कुछ ठीक ठाक चलता रहा फिर एक दिन अचानक कहानी ने मोड़ लिया और दोनों के बीच का रिश्ता बिखर गया।

अब तक नहीं उतरी है वैलेंटाइन डे की खुमारी तो पढ़ लीजिए यह कहानीदरअसल कोर्ट मैरेज के प्रस्ताव पर बहन की शादी का हवाला देकर विकास की बात को टालने के पीछे हेमा का मकसद कुछ और हीं था। हेमा विकास और अपने रिश्ते को समाज के सामने नहीं लाना चाहती थी। इससे पहले की विकास हेमा की मनसा को समझ पाता और उससे किनारा कर पाता वो चक्रव्यूह में उलझ गया। अब विकास और हेमा के बीच एक तीसरे शख्स ने एंट्री ले ली थी। हेमा के दिल ने अब विकास के लिए धड़कना छोड़ दिया था। हेमा की नजरें विकास से हट कर विकास के दोस्त रवि पर जा टिकी।

अब तक नहीं उतरी है वैलेंटाइन डे की खुमारी तो पढ़ लीजिए यह कहानीरवि भी एक निजी समाचार संस्थान में बतौर संवाददाता कार्यरत है। एक हीं पेशे से जुड़े होने के कारण दोनों के बीच अच्छी दोस्ती थी। हेमा से विकास की पहली मुलाक़ात भी रवि ने हीं कराई थी। लिहाजा हेमा तक पहुचने में रवि को कुछ ज्यादा मसक्कत नहीं करनी पड़ी। दोस्ती को सिंढी बना कर रवि जल्द हीं हेमा के दिल तक पहुँच गया। विकास से मिलने के बहाने रवि को हेमा से मिलने का मौक़ा मिलता रहा। मिलते-जुलते रवि ने हेमा के दिल पर कब्जा जमा लिया, लेकिन विकास को किनारा करना दोनों के लिए एक चुनौती बन गयी। फिर विकास को हेमा से दूर करने के लिए रवि ने एक शातिराना चाल चली। रवि ने हेमा से विकास पर रेप और मार पीट का मुकदमा दर्ज करवा दिया। फिलहाल न्याय की आस लिए विकास चंदन दर-दर भटक रहा है।

अब तक नहीं उतरी है वैलेंटाइन डे की खुमारी तो पढ़ लीजिए यह कहानीबहरहाल ये पूरा मामला अब क़ानून की नज़रों में है जिसकी पड़ताल पुलिस पूरी गंभीरता से कर रही है। विकास और उसके परिजनों को उम्मीद है कि जल्द से जल्द इस पुरे मामले से पर्दा उठ जाएगा और विकास पर लगे आरोप बे-बुनियाद साबित होंगे। ऐसे में अगर विकास पर लगा आरोप गलत साबित होता है तो यकीनन कोई युवा प्रेम करने से पहले एक बार नहीं सौ बार सोचेगा।

Loading...

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time
Leave A Reply