DUSU : चारों पदों पर ABVP का कब्जा, 18 साल बाद ऐसी शानदार जीत

50

DUSU Election Results 2018 दिल्ली छात्रसंघ का नतीजा सामने आ चुका है। चुनावों में एक बार फिर एबीवीपी ने परचम लहराया है। अखिल विद्यार्थी परिषद ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, ज्वाइंट सेक्रेटरी के पदों पर कब्जा कर लिया है। जबकि एनएसयूआई को महज सेक्रेटरी पद पर कामयाबी मिली है। अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के अंकिव बसोया ने कब्जा जमाया। वाइस प्रेसीडेंट पद पर एबीवीपी के शक्ति सिंह को कामयाबी मिली, वहीं ज्वाइंट सेक्रेटरी का पद भी एबीवीपी की झोली में गया। ज्योति चौधरी को ज्वाइंट सेक्रेटरी के लिए चुन लिया गया है। इसके साथ ही सेक्रेटरी पद पर एनएसयूआई के आकाश चौधरी को कामयाबी मिली है।

किसको कितने वोट

अध्यक्ष पद पर विजयी घाेषित किये गये एबीवीपी अंकिव बेसौया को 20,467 वोट मिले, जबकि एनएसयूआई के सनी छिल्लर को 18,743 वोट मिले। उपाध्यक्ष पद पर विजयी एबीवीपी के शक्ति सिंह को 23,046 वोट मिले, जबकि एनएसयूआई की लीना को 15,373 को वोट मिले। सचिव पद पर विजयी एनएसयूआई के आकाश चौधरी को 20,198 वोट मिले, जबकि एबीवीपी के सुधीर डेढ़ा को मिले 14,019 वोट मिले। संयुक्त सचिव पद विजय दर्ज करनेवाली एबीवीपी की ज्योति चौधरी को 19,553 वोट मिले, जबकि एनएसयूआई के सौरभ यादव को 14,381 वोट मिले। दूसरी तरफ अध्यक्ष के चुनाव में 6,211 वोट नोटा को मिला, जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए 6,435 वोट नोटा को मिले। सचिव पद के लिए 6,810 वोट और संयुक्त सचिव पद के लिए 8,273 वोट नोटा को मिले।

इस वर्ष छात्र संघ के चुनाव में कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई ने सनी छिल्लर, लीना, आकाश चौधरी और सौरभ यादव को मैदान में उतारा था। वहीं भाजपा की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अंकिव बैसोया, शक्ति सिंह, सुधीर डेढ़ा, ज्योति चौधरी को चुनाव में उतारा था। वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) की छात्र इकाई छात्र युवा संघर्ष समिति ने वामपंथी छात्र संगठन अखिल भारतीय छात्र संघ (आईसा) के साथ गठबंधन कर अभिज्ञाम, अनशिका, चंद्रमणि और सनी तंवर को उम्मीदवार बनाया था।

Source Times Now Prabhat Khabar
Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time
Loading...

Leave A Reply