Ayodhya Case : सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, 23 दिन में आएगा अदालत का फैसला

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है। बता दें कि अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा है. अब 23दिन बाद आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला. बता दें कि तय समय के एक घंटे पहले ही सुनवाई खत्म हो गई। अदालत में बुधवार को राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद मामले की लगतार 40वें दिन सुनवाई हुई।

0 3,729

अयोध्या मामले (Ayodhya Case Judgment) पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को 40वें दिन सभी पक्षों की सुनवाई पूरी हो गई । वही सुप्रीम कोर्ट ने विवादित जमीन पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। अब 23 दिन बाद आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला।

सुनवाई के दौरान कोर्ट में गहमागहमी रही। मुस्लिम पक्ष के वकील ने हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha) का दिया नक्शा फाड़ दिया था।  इस पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई (CJI Ranjan Gogoi) ने कहा कि ऐसा होता रहा तो हम उठकर चले जाएंगे। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने आज शाम 5 बजे सुनवाई खत्म करने के निर्देश दिए थे, लेकिन सभी पक्षों की दलीलें 4 बजे तक पूरी हो गईं।  बता दें कि सीजेआई ने मंगलवार को कहा था कि सभी पक्ष 16 अक्तूबर तक मामले से संबंधित दलीलें पेश कर दें क्योंकि फिर उन्हें फैसला लिखने में चार सप्ताह का समय लगेगा।

UP में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

फैसले के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने फील्ड में तैनात प्रशासन और पुलिस के अफसरों की सभी छुट्टियां 30 नवंबर तक के लिए रद कर दी है। वही शासन का कहना है कि आगामी त्यौहारों के मद्देनजर ऐसा किया गया है।  इसके साथ ही सभी अधिकारियों को अपने-अपने मुख्यालय में उपस्थित रहने के निर्देश भी दिये गए हैं। अयोध्या में अतिरिक्त पुलिस और PAC बल भी तैनाती का जायेगी।  हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती दीपोत्सव के दृष्टिगत की जा रही है। डीजीपी मुख्यालय स्तर से अयोध्या में सात ASP, 20 सीओ, 20 इंस्पेक्टर, 70 उपनिरीक्षक और 500 सिपाही भेजे जाने का निर्देश दिया गया है। दीपोत्सव के दृष्टिगत 26, 27 और 28 अक्टूबर को अयोध्या में अतिरिक्त पुलिस अधिकारियों व कर्मियों की तैनाती होगी। वर्तमान में अयोध्या में करीब चार कंपनी अर्द्धसैनिक बल व 15 कंपनी पीएसी तैनात है।

Loading...

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

Leave A Reply