BDO पर हमले के बाद सहमे सहमे से हैं सुशासन के प्रखण्ड स्तरीय बाबू

0 546

पुष्कर / सिवान: प्रदेश भर के BDO की राज्यव्यापी हड़ताल का आज दुसरा दिन है। अधिकारियों की इस हड़ताल की वजह से प्रदेश भर में प्रखंड स्तरीय काम-काज लगभग ठप से पड़ गए हैं। इस हड़ताल से जहां आम जनता परेशान है वहीं आलाकमान हैं कि सुनते हीं नहीं।

BDO पर हमले के बाद सहमे सहमे से हैं सुशासन के प्रखण्ड स्तरीय बाबूपिछले दिनों सिवान के बड़हरिया प्रखंड के  प्रखण्ड विकास पदाधिकारी राजीव कुमार पर कुछ असामाजिक तत्वों ने जानलेवा हमला बोल दिया। हमले का आरोप प्रखण्ड प्रमुख के प्रतिनिधि सह जदयू नेता अमीरुल्लाह सैफी समेत डेढ़ दर्जन हमलावरों पर लगा है। इस हमले में बीडीओ गम्भीर रूप से घायल हो गए हैं। हमले के बाद डीएम के आदेश पर हमलावारों पर बड़हरिया थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद अब तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। इस बात को लेकर प्रदेश BDO संघ के आह्वान पर प्रदेश भर के प्रखंड विकास पदाधिकारी हड़ताल पर चले गए हैं।

अब इसे डर कहें या आक्रोश इस घटना के बाद जिले में कार्यरत सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारीयों ने भी हड़ताल मैं अपना नैतिक समर्थन देने का निर्णय कर लिया। इससे पहले जिले में कार्यरत सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों ने नैतिक समर्थन दिए जाने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी सिवान एवं सिवान BDO संघ के अध्यक्ष एक पत्र को सौंपा जिसमें असुरक्षा की बात कही गई है।

अपनी सुरक्षा को लेकर वे चिंतित बड़हरिया प्रखंड की बाल विकास परियोजना पदाधिकारी मधुलता ने बताया कि एक तरफ जहाँ पदाधिकारी पर जानलेवा हमला किये जाते हैं वहीं दूसरी तरफ घटना के तीन दिन गुजर जाने के बाद भी नामजद अभियुक्तों की गिरफ़्तारी नहीं होती। ऐसे माहौल में हम सभी महिला पदाधिकारी क्षेत्र मैं जाकर कार्य करने मैं असुरक्षित महसूस कर रहे है।

Loading...

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time
Leave A Reply