Bernard Arnault ने जेफ बेजोस को पीछे छोड़ा , बने सबसे अमीर

अब दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस की संपत्ति में इस साल 2 फीसदी से ज्‍यादा की गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, दुनिया के तीसरे सबसे अमीर उद्योगपति व ई-व्‍हीकल निर्माता टेस्‍ला (Tesla) के को-फाउंडर एलन मस्क (Elon Musk) की संपत्ति में इस साल 8.09 अरब डॉलर यानी करीब 60,000 करोड़ रुपये की गिरावट आई है। मस्‍क की कुल संपत्ति 22 मई 2021 को 162 अरब डॉलर थी।

0 361

Amazon के मालिक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को एलवीएमएच (LVMH)के मालिक बर्नार्ड अरनॉल्ट (Bernard Arnault) ने पीछे छोड़ दिया है । दुनिया की सबसे मशहूर लक्ज़री गुड्स बनाने वाली कंपनी एलवीएमएच (LVMH) के मलिक ने दुनिया के सबसे अमीर उद्यमी (Richest Industrialist of World) बन गए है । बर्नार्ड ने अप्रैल 2021 में ही फ्रेंच लेवल ब्रांड कंपनी के शेयर्स का 53 करोड़ 80 लाख डॉलर में खरीदा था।

LOUIS VOUITTON
Indimart

फोर्ब्स (Forbes) के मुताबिक, बर्नार्ड अरनॉल्‍ट की कुल संपत्ति करीब 13.28 लाख करोड़ रुपये (186.2 अरब डॉलर) है।इस साल अब तक बर्नार्ड अरनॉल्‍ट की संपत्ति में सबसे ज्यादा 72 अरब डॉलर का उछाल आया है । इससे वह जेफ बेजोस से आगे निकलते हुए दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।अब दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस की संपत्ति में इस साल 2 फीसदी से ज्‍यादा की गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, दुनिया के तीसरे सबसे अमीर उद्योगपति व ई-व्‍हीकल निर्माता टेस्‍ला (Tesla) के को-फाउंडर एलन मस्क (Elon Musk) की संपत्ति में इस साल 8.09 अरब डॉलर यानी करीब 60,000 करोड़ रुपये की गिरावट आई है। मस्‍क की कुल संपत्ति 22 मई 2021 को 162 अरब डॉलर थी।

louis vouitton
pinterest

वहीं माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स की संपत्ति में इस साल 7.50 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। तो वहीं, फेसबुक (Facebook) के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) की संपत्ति में करीब 14 फीसदी का शानदार इजाफा आया है। दुनिया के सबसे बड़े निवेशक वॉरेन बफे (Warren Buffet) की संपत्ति में करीब 24 फीसदी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इसके अलावा गूगल (Google) के को-फाउंडर लैरी पेज की संपत्ति में इस साल 22.80 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है।

Loading...

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time
Leave A Reply