दशहरा मेले के दौरान अमृतसर में बड़ी दुर्घटना, ट्रैन की चपेट में आने से 50 से ज्यादा लोग मरे

मृतकों की संख्या में बढोत्तरी हो सकती है। घायलों में अधिकतर लोग यूपी और बिहार के बताए जा रहे हैं। ट्रैक के दोनों ओर शव बिखरे हुए हैं।

54

पंजाब के अमृतसर से हृदय विदारक खबर आ रही है। अमृतसर के चौरा बाजार में रेलवे ट्रैक के नज़दीक ट्रैन की चपेट में आने से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी है। मिल रही जानकारी के अनुसार यह दुर्घटना उस वक़्त घटी जब लोग दशहरा उत्सव देखने के लिए चौरा बाजार में एकत्रित हुए थे। इस दौरान वहां हजारों लोग वहा एकत्र हुए थे तभी पटाखों की आवाज आई तो लोग भागने लगे और उन्हें ट्रेन की आवाज नहीं सुनाई दी। इस दौरान आ रही ट्रेन की चपेट में सैकड़ों लोग आ गए।

ANI के खबर के मुताबिक उत्तर रेलेवे के पीआरओ ने बताया, ‘अमृतसर और मनावाला के बीच गेट नंबर 27 के पास कोई हादसा हुआ है। वहां पर दशहरे का कार्यक्रम चल रहा था और उस वक्त लोग अचानक रेलवे फाटक की तरफ भागे तभी एमयू ट्रेन नं 74943 गुजर रही थी और गेट बंद थे।’


फिलहाल जो खबर मिल रही है उसके मुताबिक मृतकों की संख्या में बढोत्तरी हो सकती है। घायलों में अधिकतर लोग यूपी और बिहार के बताए जा रहे हैं। ट्रैक के दोनों ओर शव बिखरे हुए हैं।

दुर्घटना का वीडियो भी सामने आया है जो काफी विचलित करने वाला है।

वही न्यूज़ एजेंसी के खबर के मुताबिक कुछ प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बिना प्रशासनिक अनुमति के ही यहाँ रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। आपको बता दें कि कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू कि वाइफ यहाँ चीफ गेस्ट थी।

पंजाब सरकार ने ऐलान किया है कि मृतकों के परिजनों को 5 लाख रूपए और घायलों का पूरा इलाज सरकार द्वारा किया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर अपना दुःख ज़हीर किया है।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी घटना पर दुख जताया है।

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time
Loading...

Leave A Reply