खेल बन गयी मौत, रोहतास में बच्चों ने खेलने के दौरान पी लिया ज़हर, 1 बच्ची की मौत

38

बिहार के रोहतास जिले के कोचस प्रखंड से हृदयविदारक घटना सामने आई है। जहाँ गावँ के छह बच्चों ने खेल- खेल में जहर खा लिया । दिल की दहला देने वाली इस घटना में एक 6 साल की मासुम बच्ची की मौत हो चुकी है और 5 बच्चों की हालत गंभीर है। जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। इनमे से अधिकतर बच्चें महज 5-6 साल के उम्र के हैं।

मिल रही जानकारी के अनुसार कोचस गांव के छह बच्चे एक साथ गावँ के खेत के नजदीक में खेल रहे थे। खेलने के दौरान ही इन बच्चों को एक डब्बा मिला जिसमे वो पानी भर कर पीने लगे उसके उपरांत बच्चे एक एक कर मूर्छित होने लगे । जैसे गाँव वालो को पता चला गाँव मे कोहराम मच गया आनन फानन में बच्चों को कोचस के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसके बाद अस्पताल के डॉक्टर ने दो बच्चों को सासाराम सदर अस्पताल में रेफर कर दिया जहाँ अस्पताल ले जाने के क्रम में एक बच्ची ने रास्ते मे ही दम तोड़ दिया। वहीं दूसरे बच्चे का इलाज सासाराम के सदर अस्पताल में चल रहा है। जबकि चार और बच्चों का इलाज कोचस के सरकारी अस्पताल में चल रहा है।

इस बारे में अस्पताल में भर्ती बच्चे के पिता ने बताया कि वो खेतों में काम कर रहा था। अचानक इस बात की जानकारी मिली कि पांच बच्चें बीमार हो गए। तो हम लोग बच्चो को तुरंत अस्पताल ले कर भागे। वहीं गाँव के ही एक व्यक्ति ने बताया कि धान की खेती जो कुछ कीटनाशक दवा का इस्तेमाल किया गया था जिसका डब्बा वही पास में फेंका पड़ा था। डब्बा को बच्चों ने उठा कर उसमें पानी भर कर पीने लगे । अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि बच्चो की अभी भी हालत चिंताजनक बनी हुई है।

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time
Loading...

Leave A Reply