Bihar : भारत बंद के दौरान हिंसा, जाप कार्यकर्ताओं ने मचाया उत्पात

86

बिहार में भारत बंद का व्यापक असर देखा जा रहा है। राजधांनी पटना में यातायात व्यवस्था चरमरा गयी है। मिल रही ख़बरों के अनुसार पटना में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर उत्पात मचाया है।

पप्पू यादव के समर्थकों ने गाड़ियों पर पत्थर और लाठियां बरसाई, जिससे कई गाड़ियों के शीशे टूट गये। हुड़दंगियों ने एनएमसीएच के डॉक्टरों की गाड़ी को भी निशाना बनाते हुए तोड़फोड़ की।

पटना में हाईकोर्ट के सामने तमाम सुरक्षा व्यवस्था के बीच समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हाईकोर्ट के जज की गाड़ी को घेर लिया और जज की गाड़ी के सामने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हालात बिगड़ते देख पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और प्रशदर्शनकारियों को मौके से खदेड़ दिया। इसके बाद एस्कॉर्ट की मदद से जज को हाई कोर्ट पहुंचा गया।

दानापुर में आरजेडी के कार्यकर्ताओं ने एनएच को जाम किया और आगजनी की और दुकानों को बंद कराया। वहीं, जहानाबाद में आरजेडी कार्यकर्ता रेलवे ट्रैक पर आगजनी की और रेलवे को बाधित किया। साथ ही कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी और हंगामा किया।

सीवान में राजद कार्यकर्ताओं ने सीवान-मैरवा मुख्या मार्ग जाम कर दिया।वहीँ बक्सर, रोहतास जिले में बंद समर्थकों ने सड़कें जाम कर दी हैं।

दरभंगा में सीपीआई समर्थकों ने ट्रेनें रोकी। आरा में डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस को आरजेडी समर्थकों ने रोक दिया है।

गया में भी भारत बंद के असर को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। खासकर रेलवे पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है।

बता दें कि भारत बंद को लेकर हालांकि राज्य में पुलिस और प्रशासन अलर्ट है। बिहार के कई स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

गौरतलब है कि केंद्र की एनडीए सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरने के लिए प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने 10 अप्रैल सोमवार को भारत बंद का आवाहन किया है। कांग्रेस का दावा है कि इस बंद को लगभग 21 दलों का समर्थन हासिल है।

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time
Loading...

Leave A Reply