पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा नेता सुषमा स्वराज का 67 वर्ष की उम्र में निधन, दिल्ली के AIIMS में ली अंतिम साँसे

0 1,624

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का मंगलवार रात को दिल्ली के एम्स में हार्ट अटैक से निधन हो गया ( Sushma Swaraj Demise)। उनकी हालत नाजुक होने पर उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार श्रीमती स्वराज को रात 10 बजकर 20 मिनट पर अस्पताल लाया गया और उन्हें सीधे आपातकालीन वॉर्ड में ले जाया गया था। डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका (Ex-Union minister and BJP leader Sushma Swaraj dies at 67) ।
पिछले कुछ सालों से उनके स्वास्थ्य में लगातार गिरावट आ रही थी, इसी वजह से उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया। 2016 में एम्स में ही उनका किडनी प्रतिरोपण हुआ था।

भारतीय जनता पार्टी की सबसे कद्दावर नेताओं में से एक सुषमा स्वराज के जाने से भाजपा के राजनीति का अध्याय समाप्त हो गया।
भाजपा की सबसे मुखर वक्ता के तौर पर जानी जाने वाली स्वराज ने कई दशकों तक भाजपा के विचारों को संसद से लेकर सड़क तक देश के सामने रखा। श्रीमती स्वराज अटल आडवाणी के दौर की एक मात्र नेता रहीं जिन्हे 2014 की मोदी सरकार में सम्मानजनक पोर्टफोलियो के साथ शामिल किया गया। सुषमा दिल्ली की मुख्यमंत्री भी रही थीं और उन्हें दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री बनने का सम्मान मिला था।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने पर मंगलवार शाम को उन्होंने ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, प्रधानमंत्री जी- आपका हार्दिक अभिनन्दन। मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी।

सुषमा स्वराज के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी समेत देश के जाने माने नेताओं ने शोक व्यक्त किया है

 

Loading...

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

Leave A Reply