CWG 2018: तेजस्विनी सांवत ने निशाने बाजी में जीता गोल्ड तो अंजुम को मिला सिल्वर

0 211

आस्ट्रेलिया के गोल्डकोस्ट में खेले जा रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के नौंवे दिन भी भारतीय खिलाड़ियों का जलवा कायम रहा। तेजस्विनी सावंत ने निशाने बाजी में शुक्रवार सुबह भारत को एक और गोल्ड मेडल दिलाया। तेजस्विनी ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल पोजीशन-3 के फाइनल में पहला स्थान हासिल कर गोल्ड पर कब्जा किया। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड भी बनाया। भारत के पास अब 16 गोल्ड मेडल आ गए हैं। वहीं अंजुम मुदगिल ने सिल्वर मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाया है। अब कुल पदकों की संख्या  34 हो गई है।

तेजस्विनी ने 457.9 स्कोर हासिल करते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स का रेकॉर्ड बनाया। वहीं, इसी स्पर्धा में भारत की एक अन्य भारतीय बेटी अंजुम मोदगिल ने दूसरा स्थान हासिल कर रजत पदक जीता है। अंजुम ने 455.7 अंकों के साथ रजत पदक जीता। स्कॉटलैंड की सियोनेड मिकतोश को 444.6 अंकों के साथ कांस्य पदक हासिल किया है। तेजस्विनी का मौजूदा कॉमनवेल्थ में यह दूसरा पदक है। इससे पहले उन्होंने 50 मीटर राइफल प्रोन में सिल्वर मेडल जीता था। शूटिंग में भारत के कुल पदकों की संख्या 15 हो गई है, जिनमें 6 गोल्ड, 4 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज शामिल हैं।

इसके पहले कॉमनवेल्थ गेम्स के 8वें दिन भारतीय पहलवानों के नाम था। भारत ने 8वें दिन कुश्ती में 2 गोल्ड, 1 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किये हैं। खेल का 8वां दिन खत्म होने तक भारत पदक तालिका में तीसरे स्थान पर बना हुआ है। पदक तालिका में ऑस्ट्रेलिया 63 गोल्ड के साथ शीर्ष पर, जबकि इंग्लैंड 28 गोल्ड मेडल के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। आज खेल के नौंवे दिन भारत को अभी भी मुक्केबाजों से मेडल जीतने की आस रहेगी। गौरतलब है कि गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की बेटियों का  शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। सबसे ज्यादा  गोल्ड लाने के मामले में बेटियां ही आगे हैं।

Loading...

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

Leave A Reply