कोरोना: दिल्ली सरकार ने किया मजदूराें को पेंशन और मुफ्त राशन देने को एलान

0 3,216

कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के संक्रमण के फैलाव से बचने के लिए दिल्ली सरकार सात अप्रैल तक साढ़े आठ लाख लोगों को पेंशन देगी जबकि 72 लाख लोगों को पहले से निर्धारित क्षमता से 50 प्रतिशत अधिक मुफ्त राशन देगी।
केजरीवाल सरकार ने दैनिक एवं दिहाड़ी मजदूरों को ध्यान में रखते हुए सभी रात्रि आश्रय स्थलाें पर दिन और रात का भोजन मुफ्त उप्लब्ध कराने की भी व्यवस्था की है।
मुख्यमंत्री ने वृद्ध एवं वरिष्ठ नागरिकों से शनिवार को फिर से घर में रहने की अपील दोहरायी है। उन्होंने कहा कि सबसे संवेदनशील समूह के बतौर आपका विशेष बचाव करने और अापको संक्रमण मुक्त रखने की जरूरत है। वरिष्ठ नागरिकों से कुछ समय के लिए सुबह एवं शाम के टहलने न जाने की भी अपील की गयी है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने खुद को क्वारंटीन करने के लिए किसी होटल काे चुना है, उन लोगों से वस्तु एवं सेवा कर नहीं लिया जायेगा।
गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 258 हो गयी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार सुबह बताया कि देश में कोरोना वायरस के 258 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जिनमें से 219 मरीज भारतीय हैं जबकि 39 विदेशी नागरिक हैं। इसके कारण देश भर में चार लोगों की मौत हो गयी है आैर 23 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।
गौरतलब है कि चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से पैर पसारने वाले कोरोना वायरस की चपेट में अब तक विश्व के 185 देश आ चुके हैं। विश्व में जानलेवा कोरोना वायरस से अब तक 11,395 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 270,971 लोग इससे संक्रमित हैं।

Loading...

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

Leave A Reply