चारा घोटाले में लालू यादव की सजा का एलान टला, राजद नेता तेजस्वी, रघुवंश, मनोज झा अदालत के अवमानना के दोषी करार

1 480

चारा घोटाले मामले में लालू प्रसाद यादव की सजा का एलान कल किया जायेगा। लालू कोर्ट से वापस जेल लौट गए हैं। अदालत लालू की सजा आज ही सुनाने वाली थी लेकिन वकील बिंदेश्वरी प्रसाद के निधन के कारण सजा पर सुनवाई गुरुवार तक के लिए टाल दी गई है।

 

सीबीआई के विशेष अदालत ने राजद नेता तेजस्वी यादव, रघुवंश प्रसाद सिंह और मनोज झा को कोर्ट की अवमानना के लिए दोषी करार दिया है। अदालत ने समन जारी कर तीनो नेताओं को 23 जनवरी को अदालत में पेश होने का आदेश दिया है।

पार्टी प्रवक्ता झा ने इसे चौंकाने वाला करार दिया। उन्होंने कहा, ‘यह चौंकाने वाला है क्योंकि हमारे बीच से किसी ने भी न्यायिक कार्रवाई और न्यायिक फैसले के खिलाफ एक शब्द नहीं बोला था।’

आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद ने कहा कि इस फैसले से हम निराश हैं लेकिन हमारे बीच कोई हताशा नहीं है।

गौरतलब है कि बीते 23 दिसंबर को कोर्ट ने लालू को देवघर चारा घोटाला मामले में दोषी करार दिया था। जिसके बाद से वो रांची की जेल में बंद है।

आज सजा का ऐलान होना था, जिसके लिए लालू यादव समेत सभी दोषी कोर्ट पहुंच गए थे। कोर्ट के बाहर समर्थकों की भीड़ भी पहुंची थी, जिसे देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। लेकिन वकीलों की मौत के चलते आज कोर्ट की कार्यवाही टाल दी गई। जिसके बाद लालू को वापस रांची की बिरसा मुंडा जेल ले जाया गया।

आपको बता दें कि अदालत ने लालू यादव को धोखाधड़ी, साजिश और भ्रष्टाचार के आरोप में आईपीसी की धारा 420, 120 बी और पीसी एक्ट की धारा 13( 2) के तहत दोषी पाया है। इस मामले में बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा और ध्रुव भगत समेत 6 लोगों को बरी कर दिया गया था।

Loading...

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time
Leave A Reply