अब रेस्टोरेंट में हाँथ से खाने पर लगेगा जुर्माना

0 615

मॉडर्न होते ज़माने के मद्देनज़र सरकार का ये बड़ा फैसला आपकी जेब ढीली करा सकता है। ये खबर ख़ास तौर पर उनलोगों के लिए मायने रखती है जो भारतीय संस्कृति की दुहाई दे कर रेस्टोरेंट में हाँथ से खाना खातें है।

मॉडर्न सोसाइटी में भारतीयों की गिरती साख को ध्यान में रखकर ये मसौदा तैयार किया गया है। सरकार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि दिल्ली के इलीट लोगों के साथ-साथ “पूअर्स आर गवार्स” नामक संस्था चलने वाली फलानि-चिलानी देवी ने इस बाबत शिकायत भेजी थी। शिकायत पत्र में जिक्र किया गया था कि महिलाओं को संस्कृति की दुहाई देकर चलने वाली इस कुरीति से अपमान बोध होता है।

इसके दुष्प्रभावों पर बात करते हुए बताया कि दिल्ली की रिच लडकिया जब किसी आम लड़के को अपना दिल दे बैठती है तब आशिकी के उसूल के तहत लड़के के आदतों को भी अपनाना पड़ता है। पर मामला तब संकटग्रस्त हो जाता है जब उसकी जान कि ये आदतें सोसाइटी में हंसी का पात्र बना देतीं हैं। जिससे हाल के दिनों में कई रिश्तें टूटे हैं।

समाज में बढ़ती असमानता को बचाने के लिए सरकार का ये कदम मिल का पत्थर साबित होगी। जल्द ही सारी उत्तम खान-पान सेवा और सितारा धारी भोजनालयों को नोटिफिकेशन जारी कर दिया जायेगा।

 

हमने तो आपको अप्रैल फूल बना दिया अब आप भी इस स्टोरी को शेयर कर दूसरों को अप्रैल फूल बनाइये

Loading...

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time
Leave A Reply