ICC Player Of The Month : बाबर आजम और एलिसा हेली बने अप्रैल महीने के बेस्ट क्रिकेटर

आईसीसी ने मंथ के बेस्ट क्रिकेटर  (ICC Player Of The Month) को चुनने की शुरुआत इस साल जनवरी से की थी और इस अवॉर्ड को सबसे पहली बार भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने नाम किया था।

0 523

आईसीसी ने अप्रेल महीने के बेस्ट प्लेयर आफ द मंथ (ICC Player Of The Month) का एलान कर दिया है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को आईसीसी (ICC) ने अप्रैल महीने का बेस्ट क्रिकेट चुना है। वहीं आस्ट्रेलिया की एलिसा हेली (Alyssa Healy) को अप्रेल महीने की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर के रूप में चुना गया है।

ODI में भी बाबर हैं नंबर 1

बाबर (Babar Azam) का प्रदर्शन साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैचों में बेहद शानदार रहा था। बाबर आजम (Babar Azam) ने हाल में ही वनडे क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ते हुए नंबर एक की कुर्सी हासिल की थी। वहीं, बाबर (Babar Azam) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलते हुए टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज 2 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने थे। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अप्रैल के महीने में तीन वनडे मैचों में 76 की शानदार औसत से 228 रन कूटे, जबकि सात टी-20 मुकाबलों में बाबर के बल्ले से 305 रन निकले। पाकिस्तान ने टी-20 सीरीज में जिम्बाब्वे को 2-1 से शिकस्त दी थी, जबकि इससे पहले टीम साउथ अफ्रीका को उसकी धरती पर ही वनडे और टी-20 में धूल चटाकर आई थी।

Read Also: अजिंक्य रहाणे ने इंस्टाग्राम पर शेयर की अपनी बेटी की बेहद प्यारी तस्वीर

आईसीसी ने मंथ के बेस्ट क्रिकेटर  (ICC Player Of The Month) को चुनने की शुरुआत इस साल जनवरी से की थी और इस अवॉर्ड को सबसे पहली बार भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने नाम किया था। इसके बाद फरवरी में टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के चलते महीने के बेस्ट क्रिकेट चुने गए थे। मार्च के महीने में इस अवॉर्ड पर चोट के बाद वापसी कर रहे भुवनेश्वर कुमार ने कब्जा जमाया था। भुवी ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में किफायती गेंदबाजी करने के साथ-साथ अहम मौकों पर विकेट भी चटकाए थे।

Loading...

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time
Leave A Reply