धोनी के घर रांची में मैच हारी टीम इंडिया, तीसरा ODI ऑस्ट्रेलिया ने 32 रन से जीता

विराट कोहली का शतक बेकार, बावजूद इस हार के भारत के पास सीरीज में 2-1 की बढ़त है।

0 25

ऑस्ट्रेलिया ने जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम  रांची में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारत को 32 रन से मात दी। 314 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 281 रनों पर ऑल आउट हो गई। पांच मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली जीत दर्ज की है।

रांची में विराट की सेना के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-0 से सीरीज सील करने का अच्छा मौका था, लेकिन, वह धोनी को उनके होमक्राउड के सामने सीरीज जीत का तोहफा नहीं दे पाई। टीम इंडिया की तरफ से सबसे अधिक रन कप्तान विराट कोहली ने बनाए। कोहली ने शानदार शतक जड़ा। कोहली के अलावा टीम के बाकी सदस्य ज्यादा देर टिक नहीं सके। कोहली के 123 रनों के अलावा विजय शंकर ने 32 और महेंद्र सिह धोनी तथा केदार जाधव ने 26-26 रन बनाए।

विराट कोहली ने ठोंका 41वां शतक

पूरे मैच में विराट कोहली का बल्ला चला और उन्होंने अपने वनडे इंटरनैशनल करियर का 41वां शतक जड़ दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिले 314 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट ने 95 गेंदों की अपनी पारी में 16 चौके और 1 छक्का लगाया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 314 रनों की चुनौती रखा। भारत ने टॉस जीतकर आस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट खोकर 313 रन बनाए। आस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा ने 113 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्के की मदद से 104 रनों की पारी खेली। वहीं कप्तान एरॉन फिंच ने 99 गेंदों पर 93 रन बनाए जिसमें 10 चौके और तीन छक्के शामिल हैं। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 193 रनों की साझेदारी की जो इस मैदान पर किसी भी विकेट के लिए अभी तक की सबसे बड़ी साझेदारी है। भारत के लिए कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए। मोहम्मद शमी को एक सफलता मिली।

Loading...
Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

Leave A Reply