तीसरे T-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराकर टीम इंडिया ने 3-0 से क्लीन स्वीप किया

0 907

वेस्ट इंडीज दौरे पर गयी टीम इंडिया का दमदार प्रदर्शन जारी है। मंगलवार को गयाना में खेले गए टी-20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने वेस्ट इंडीज को 7 विकेट से हरा दिया।

इससे पहले पहले मौसम ख़राब रहने के कारण मुकाबला निर्धारित समय से कुछ देरी पर शुरू हुआ। टॉस जीत कर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 146 रन ही बना पायी। इंडीज की तरफ से पोलार्ड ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाये।

इंडीज के 146 रनों के जबाब में खेलने उत्तरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन मात्र तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए । के ऐल राहुल भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए। भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली (59 रन) और ऋषभ पंत (नाबाद 65 रन, 42 गेंद, 4 चौके, 4 छक्के) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 19.1 ओवर में 3 विकेट पर 150 रन बनाते हुए जीत दर्ज की।

8 वर्ष बाद जीती सीरीज
उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने दूसरा मैच जीतीते ही वेस्ट इंडीज के खिलाफ विदेश में 8 साल बाद सीरीज जीने का कारनामा कर दिया था। पिछली बार भारत ने 2011 में वेस्ट इंडीज में 1-0 से सीरीज जीती थी। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 14 टी20 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से भारतीय टीम ने 8 में जीत दर्ज की है, जबकि वेस्ट इंडीज को 5 मैचों में जीत मिली है। एक मुकाबले में नतीजा नहीं निकला।

Loading...

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

Leave A Reply