दिल्ली के चुनावी रण में खिलाडी मैदान में, BJP से गौतम गंभीर, कांग्रेस से विजेंदर को टिकट

0 2,897

दिल्ली में भाजपा (BJP) और कोंग्रेस दोनों ही पार्टियों ने लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2019)  के लिए लोकप्रिय चेहरे पर भरोसा दिखाया है। भाजपा ने हाल ही में पार्टी से जुड़े पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को पूर्वी दिल्ली से टिकट दिया है वहीँ कांग्रेस (Congress) ने दक्षिण दिल्ली (South Delhi) से बॉक्सर विजेंदर सिंह (vijendra singh) को मैदान में उतारा है।

पूर्वी दिल्ली सीट पर गौतम गंभीर का सामना कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली और आम आदमी पार्टी (आप) की आतिशी मारलेना से होगा।

सात लोकसभा सीटों वाले दिल्ली में भाजपा के 6 उम्मीदवारों के नाम

बीजेपी (BJP) ने चार मौजूदा सांसदों को टिकट दिया है। इनमें डॉ। हर्षवर्धन (Dr Harsh Vardhan), रमेश बिधूड़ी (Ramesh Bidhuri), मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) और प्रवेश वर्मा (Pravesh Verma) को शामिल हैं। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को पूर्वी दिल्ली और मौजूदा सांसद मीनाक्षी लेखी (Meenakashi Lekhi) को एक बार फिर नई दिल्ली से मैदान में उतारा है।

कांग्रेस (Congress List) ने देर रात दिल्ली की आखिरी सीट पर अपने उम्मीदवार की घोषणा की। कांग्रेस (Congress) ने दक्षिण दिल्ली (South Delhi) से बॉक्सर विजेंदर सिंह (Vijendra Singh) को मैदान में उतारा है। विजेंदर सिंह (Vijendra Singh) का मुकाबला बीजेपी के रमेश बिधूड़ी (Ramesh Bidhuri) और आम आदमी पार्टी (AAP) के राघव चड्ढा (Raghav Chadha) से होगी।

कांग्रेस के सातों लोकसभा सीट पर Final किये उम्मीदवार

कांग्रेस की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से शीला दीक्षित (Sheila Dixit), पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, नई दिल्ली से अजय माकन (Ajay Makan), उत्तर पश्चिमी दिल्ली से राजेश लिलोठिया और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को टिकट दिया गया है। दक्षिण दिल्ली (South Delhi) से बॉक्सर विजेंदर सिंह (Vijendra Singh) को मैदान में उतारा है।

बता दें कि दिल्ली में 12 मई को चुनाव होने हैं।

Loading...

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

Leave A Reply