#MeeToo : बिपाशा बसु ने कहा साजिद खान का महिलाओं के प्रति रवैया ठीक नहीं

85

निर्देशक साजिद खान पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच अभिनेत्री बिपाशा बसु ने ट्वीटर पर कहा है कि साजिद खान का महिलाओं के प्रति रवैया ठीक नहीं है। इससे पहले अदाकारा सलोनी चोपड़ा और एक पत्रकार ने साजिद खान पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। बिपाशा के बयान के बाद साजिद घिरते नज़र आ रहें हैं।

साल 2014 में फिल्म ‘हमशकल्स में साजिद के साथ काम कर चुकी एक्ट्रेस बिपाशा ने कहा कि हालांकि निर्देशक ने उनके साथ कभी बदसलूकी नहीं की लेकिन उनका महिलाओं के प्रति रवैया हमेशा असभ्य था।

बिपाशा ने ट्विटर पर एक बयान में कहा, ‘मैं खुश हूं कि महिलाएं इन पुरुषों के अत्याचारों के खिलाफ बोल रही हैं..लेकिन मेरे साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ…यह उनका महिलाओं के प्रति सामान्य व्यवहार था जो मुझे परेशान करता था, वह खुले तौर पर अश्लील मजाक करते थे और लड़कियों के प्रति उनका रवैया भी असभ्य था।’

बिपाशा ने एक अन्य ट्वीट में भारत में ‘मी टू अभियान शुरू करने के लिए तनुश्री दत्ता की सराहना भी की। उन्होंने लिखा, ‘तनुश्री दत्ता मुबारक हो…क्योंकि उनकी वजह से कई और महिलाओं को उन पुरुषों के खिलाफ बोलने की हिम्मत मिली जो महिलाओं का फायदा उठाते हैं…अपने रूतबे, ताकत और पहुंच के जरिए…।’

वहीं साजिद पर लगे आरोपों पर फराह ने कहा अगर मेरे भाई ने ऐसा किया है तो उसे भुगतना पड़ेगा।

साजिद खान पर क्या है आरोप

एक्ट्रेस सलोनी चोपड़ा ने सबसे पहले साजिद खान पर आरोप लगाया है। सलोनी ने लिखा है कि 2011 में जब वो साजिद खान को इंटरव्यू देने गई थीं तो उन्होंने उनसे ऐसे सवाल पूछ जिसे सुनकर वो सहम गईं। सलोनी ने लिखा है, ”उन्होंने पूछा क्या आप Masturbate करती हैं, अगर हां तो दिन में कितनी बार? क्या मुझे किसी ने सेक्सुअली अब्यूज किया है? क्या मैंने ब्रेस्ट जॉब कराई है? उन्होंने इस दौरान ये भी बताया कि कैसे सेक्स का मानसिक कनेक्शन क्या है।” सलोनी ने लिखा है कि इसके बाद वो काफी देर तक रोती रहीं। हालांकि उन्हें ये जॉब मिल गई।


इसके बाद उन्होंने लिखा है, ”वो किसी भी वक्त कॉल करता था और कहता था कि मुझे बात करनी पड़ेगी। वो काम की बात नहीं करता था। वो कभी खाने के बारे में पूछता था तो कभी जानना चाहता था कि मैंने क्या पहन रखा। वो मुझसे बिकिनी में तस्वीरें भेजने को कहता था कि ताकि उसे पता चल सके कि अगर मैं एक्ट्रेस बनना चाहती हूं तो कैसी दिखूंगी।”

सलोनी ने लिखा है, ”वो मुझसे कहता था कि मेरे अंदर Oompf फैक्टर नहीं है।मैं इतनी सेक्सी नहीं दिखती हूं जैसी एक हीरोइन को होना चाहिए।” अभिनेत्री ने लिखा है कि ”कभी-कभी वो उनसे प्राइवेट पार्ट को छूने के लिए कहता था और मना करने पर इरिटेट हो जाता था।”

टीवी जर्नलिस्ट ने भी साजिद पर लगाया है आरोप

पत्रकार करिश्मा ने भी साजिद पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। करिश्मा ने लिखा है, ”एक बार मैं साजिद का इंटरव्यू लेने उनके घर पर गई थीं तो वो बताने लगे कि उनका प्राइवेट पार्ट कितना बड़ा है और किस तरह महिलाओं को संतुष्ट करते हैं। इसके बाद वो डीवीडी लाने के बाहर कमरे में गए और उधर आए तो उनका प्राइवेट पार्ट पैंट से बाहर था। मैं तुरंत उठकर जाने लगी तो उन्होंने रास्ता रोक लिया और जबरदस्ती किस किया। इसके बाद मैं धक्का देकर वहां से भागी। मैं पूरे रास्ते रोती रही। मैंने ऑफिस जाकर उसका इंटरव्यू लिखा क्योंकि वो मेरा काम था।”

उन्होंने बताया है कि दूसरी बार साजिद से उनकी मुलाकात MTV के सेट पर हुई। वहां उन्होंने साजिद से हद में रहने के लिए कहा तो जवाब मिला, ”तुम पहले से ज्यादा मोटी हो गई हो। मैं किसी पोल से भी तुम्हें ना टच करूं।” इसके बाद वो जोर-जोर से हंसने लगा।

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time
Loading...

Leave A Reply