#MeeToo : अनु मालिक ने 15 साल की उम्र में मेरा यौन शोषण किया – श्वेता पंडित

108

#MeeToo अभियान के तहत भारत में कई नामचीन हस्तियों पर यौन शोषण के आरोप लग चुकें हैं। इस फेहरिस्त में एक और नाम जुड़ गया है मशहूर संगीतकार अनु मालिक का। बॉलीवुड गायिका श्वेता पंडित ने अनु मालिक पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। उन्होंने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर पोस्ट लिख कर बताया कि संगीतकार ने उनके साथ दुर्व्यवहार तब किया जब वह हिन्दी म्यूजिक इंडस्ट्री में नई थीं।

श्वेता ने लिखा है , साल 2000 में फिल्म मोहब्बतें के जरिए मैंने फिल्म इंडस्ट्री में शुरुआत की थी। इस गाने को काफी पसंद किया गया। मुझे म्यूजिक इंडस्ट्री में अच्छा वेलकम मिला। इसी सफलता को आगे बढ़ाने के लिए मैं कुछ अच्छे गानों की तलाश में थी। करीब एक साल बाद 2001 में मुझे अनु मलिक के मैनेजर मुस्तफा का कॉल आया। उन्होंने मुझे अंधेरी में एंपायर स्टूडियो बुलाया गया। मैं अनु मलिक के काम की फैन थी इसलिए इस मीटिंग को लेकर काफी एक्साइटेड थी। मैं अपनी मां के साथ स्टूडियो पहुंची तो वह(अनु मलिक) सुनिधी और शान के साथ ‘आवारा पागल दीवाना’ के लिए एक गाना रिकॉर्ड कर रहे थे। मुझे वहीं एक छोटे से केबिन में इंतजार करने को कहा गया। उस वक्त केवल वो(अनु मलिक) और मैं वहां थे।

‘अनु मलिक ने मुझे बिना म्यूजिक के कुछ गाने को कहा क्योंकि वो मेरी आवाज सुनना चाहते थे। मुझे याद है कि वॉइस टेस्ट के लिए मैंने ‘हर दिल जो प्यार करेगा’ का टाइटल ट्रैक गाया था। मैंने अच्छे से गाया तो उन्होंने कहा, ‘मैं तुम्हें सुनिधी और शान के साथ गाना दूंगा, लेकिन पहले मुझे किस दो’ इसके बाद वो मुस्कुराने लगे। मैं सुन्न पड़ गई और चेहरा पीला पड़ गया।’

Read Also :  #MeeToo मूवमेंट क्या है, इसकी शुरुआत कैसे और कब हुई

श्वेता ने लिखा, ‘क्या कोई उस पल की कल्पना कर सकता है जो मुझपर वहां बीता। यह ऐसा था जैसे किसी ने मेरे पेट में छुरा घोंप दिया हो। मैं इस व्यक्ति को ‘अनु अंकल’ कहती थी और वह दशकों से मेरे पूरे परिवार को जानते थे। वह हमें संगीतकार के सम्मानित घराने के तौर पर जानते थे।’

श्वेता पंडित ने इस घटना को अपनी जिंदगी का सबसे खराब अनुभव बताते हुए कि घटना के बाद वह महीनों तक उदास रहीं और इसे अपने माता-पिता को नहीं बता पाईं।

कौन है श्वेता पंडित

श्वेता ने कई बॉलीवुड फिल्मो में गाने गए हैं। उनका गाया ‘मोहब्बतें’ का गाना ‘पैरों में बंधन…’ काफी सुपरहिट रहा था। वो रूद्राक्ष, नील एंड निक्की और फाइट क्लब जैसी फिल्मों में भी गा चुकी हैं। श्वेता पंडित क्लासिकल सिंगर पंडित जसराज के खानदान से हैं। महज 9 साल की उम्र में श्वेता ने तबला वादक उस्ताद जाकिर हुसैन के साथ फिल्म ‘साज’ के लिए रिकॉर्ड किया। 4 साल की उम्र में श्वेता ने इलैया राजा के लिए फिल्म अंजलि के लिए गाना रिकॉर्ड किया था।

गौरतलब है की पार्श्व गायिका सोना महापात्रा भी अनु मालिक पर यौन शोषण के आरोप लगा चुकीं हैं।

आप श्वेता के फेसबुक पोस्ट को यहाँ पढ़ सकते हैं

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time
Loading...

Leave A Reply