असम के चूहों का कारनामा देखिये, कुतर दिए 12.5 लाख के नोट

0 193

बिहार में चूहों की शराब पीने की ख़बरें तो आपने सुनी होगी तो लीजिये अब असम के चूहों का कारनामा भी सुन लीजिये। असम के तिनसुकिया में एसबीआई के एटीएम में लगभग 12.5 लाख के नोट चूहों ने कुतर दिए हैं।

पूरी खबर ये है कि तिनसुकिया जिले में स्थित एक एसबीआई का एटीएम काफी दिनों से खराब पड़ा था। एटीएम ठीक करने के लिए आये इंजीनियर ने जब एटीएम मशीन खोली तो देखा कि सारे नोट कुतरे हुए थे। एटीएम में जिन नोटों को चूहों ने नुकसान पहुंचाया है वे 500 रुपये और 2000 रुपये के बताए जा रहे हैं।

मीडिया में यह मामला सामने आने के बाद बैंक अधिकारियों में अफरा-तफरी मच गई। अब जांच की जा रही है कि चूहे एटीएम मशीन के अंदर कैसे पहुंचे?

गौरतलब है कि कि तिनसुकिया जिले के लाईपुली इलाके में स्थित एसबीआई के एक एटीएम में टेक्निकल खराबी के कारण 20 मई को बंद कर दिया था। बैंक द्वारा 11 जून को भेजी गयी टेक्निकल टीम ने जब एटीएम मशीन को खोला तो उनके होश उड़ गये। स्टॉफ ने देखा कि मशीन के अंदर 500 और 2000 रुपये के नोटों के छोटे-छोटे टुकड़े थे। बैंक अधिकारियों ने बताया कि एटीएम करीब 20 दिन तक खराब था। इस बीच चूूहों ने एटीएम मशीन के अन्दर घुसकर सारे नोटों को नुकसान पहुंचाया।

इस एटीएम को गुवाहाटी स्थित फाइनेंशियल कंपनी एफआईएस गलोबल बिजनेस सॉल्यूशन की देखरेख में चलाया जाता है। बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि एटीएम मशीन में कंपनी ने 19 मई को 29 लाख रुपये रखे थे। लेकिन कुछ खराबी के कारण एटीएम को अगले ही दिन बंद कर दिया गया था। इसी बीच चूहों ने मशीन के अन्दर घुसकर 12 लाख 38 हजार रुपये के नोटों को बर्बाद कर दिया है। जबकि करीब 17 लाख की नकदी को नुकसान होने से बचा लिया गया है। एसबीआई की तरफ से तिनसुकिया पुलिस थाने में इस मामले में एक एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस इस मामले की जांच में लग गयी है।

Loading...

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

Leave A Reply