26 अप्रैल को बनारस सीट से पर्चा भरेंगे मोदी, नीतीश समेत NDA के कई दिग्गज नेता होंगे शामिल

पीएम मोदी का रोड शो (PM Modi Road Show In Varanasi) लंका स्थित मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ शुरू होगा, जो विभिन्न रास्तों से होते हुए दशाश्वमेध जाकर समाप्त होगा।

0 1,449

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 25 अप्रैल को रोड शो और 26 अप्रैल को अपना नामांकन (Modi Nomination) करेंगे। नामांकन से पहले 25 अप्रैल को होने वाले रोड शो को भव्य और ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा (BJP) जोर-शोर से जुटी हुई है। इस रोड शो के जरिए भाजपा अपनी ताकत का अहसास कराएगी। पीएम के नामांकन में जिन दिग्गजों के शामिल होने की उम्मीद है उनमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) और बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का नाम प्रमुख रूप से शामिल है।

Read Also : 16 लोकसभा चुनावों में 44,593 निर्दलीय उतरे मैदान में, 226 निर्दलीय संसद पहुंचने में रहे कामयाब

25 अप्रैल को होने वाले रोड शो के लिए 150 से ज्यादा सामाजिक संगठनों द्वारा स्वागत किया जाएगा। रोड शो में शहनाई, शंख और डमरु से स्वागत और शुरुआत होगा, कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत करते हुए चलेंगे। इसके साथ ही पीएम के इस रोड शो में मिनी इंडिया और बनारस की संस्कृति से जुड़ा हर रंग इस रोड शो में दिखाई देगा।

पीएम मोदी का रोड शो (PM Modi Road Show In Varanasi) लंका स्थित मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ शुरू होगा, जो विभिन्न रास्तों से होते हुए दशाश्वमेध जाकर समाप्त होगा। भव्य रोड शो के बाद प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी शाम सात बजे गंगा आरती में शामिल होंगे।

कचहरी पहुंच कर 77 लोकसभा सीट के लिए प्रस्तावको के साथ प्रधानमंत्री अपना नामांकन करेंगे। प्रधानमंत्री के इस रोड शो में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah), केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह (Home Minister Rajnath Singh),सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी (Nitin Gadkari), जेपी नड्डा, अनुप्रिया पटेल, उद्धव ठाकरे और डॉ महेंद्र नाथ पांडे रोड शो में शामिल होंगे। नामांकन के दौरान बिहार के सीएम नीतीश कुमार, अकाली दल नेता सुखबीर सिंह बादल, शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे सहित कई एनडीए नेता मौजूद रहेंगे।

बता दें कि 2014 में पीएम मोदी ने वाराणसी से चुनाव  (Varanasi Loksabha Constituency) लड़कर बड़ी जीत दर्ज की थी। इसके अलावा उन्होंने वडोदरा से भी जीत हासिल की थी। लेकिन बाद में वाराणसी सीट को बरकरार रखा था। 2014 में अरविंद केजरीवाल ने भी वाराणसी से चुनाव लड़ा था लेकिन बड़े अंतर से हार गए थे। सपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी संसदीय से शालिनी यादव को गठबंधन का उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं कांग्रेस ने इस सीट से अभी किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है, लेकिन प्रियंका गांधी वाड्रा के वाराणसी से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं।

Loading...

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

Leave A Reply