WhatsApp पर जल्द मिलेगा कई खास अपडेट, जानिये…

दुनिया के पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में एक नया फीचर आ रहा है। जल्द ही 'कंसेकिटिव वॉइस मेसेजेस' नाम का नया फीचर WhatsApp यूजर को मिलेगा।

0 1,028

दुनिया के पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में एक नया फीचर ( WhatsApp New Update) आ रहा है। जल्द ही ‘कंसेकिटिव वॉइस मेसेजेस’ नाम का नया फीचर WhatsApp यूजर को मिलेगा। इसके अलावा व्हाट्सप्प कई और फीचर भी लाने की तैयारी में है। फिलहाल WhatsApp के बीटा वर्जन में अपडेट रोल आउट किया गया है। इस अपडेट में बीटा यूजर्स को ‘कंसेकिटिव वॉइस मेसेजेस’ नाम का नया फीचर दिया गया है। यह फीचर अब बीटा अपडेट में ऐड कर दिया गया है, जबकि यह पिछले साल नवंबर से ही डिवेलपिंग स्टेज में था। इस फीचर को टेस्ट करने के लिए पहले ऐप पर दो या दो से ज्यादा वॉइस मेसेज रिसीव करने होंगे औप इसके बाद पहले मेसेज के बाद अगल ऑटोप्ले होता जाएगा।

ऐंड्रॉयड बीटा ऐप को वर्जन 2।19।86 पर अपडेट करने वाले यूजर्स को इस नए फीचर के अलावा पहले से मौजूद पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) मोड में बी सुधार देखने भी देखने को मिलेगा। पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में यूट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम समेत दूसरे ऐप्स के लिए सपोर्ट मिल रहा है। WABetaInfo का कहना है कि अब तक यूजर्स चैट विंडो स्विच नहीं कर सकते और ऐसा करने पर विडियो बंद हो जाता है। नए अपडेट में वॉट्सऐप यूजर्स को ऐप में एक से दूसरे चैट विंडो ओपन करने का स्पेस दे सकता है और ऐसा करना पर भी विडियो छोटी विंडो में पहले की तरह चलता रहेगा। ऐप के बैकग्राउंड में चलने पर भी यूजर्स विडियोज देख सकेंगे। हालांकि, नए इंप्रूवमेंट्स केवल उन्हीं यूजर्स को मिलने की बात सामने आई है जो ऐंड्रॉयड 8 ओरियो या इसके बाद वाले ओएस यूज कर रहा है।

व्हाट्सप्प पर जल्द ही मिलेगा कई और अपडेट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वॉट्सऐप ऐंड्रॉयड के लिए फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर पर भी काम कर रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स फिंगरप्रिंट की मदद से ऐप को अनलॉक कर सकेंगे। ऐप पर डार्क मोड का भी यूजर्स को लंबे वक्त से इंतजार है। फिलहाल नए ऐंड्रॉयड बीटा 2।19।86 वर्जन में आए कंसेकिटिव वॉइस मेसेजेस फीचर की मदद से यूजर्स भेजे गए दो या दो से ज्यादा वॉइस मेसेजेस को ऑटो प्ले कर सकेंगे।

Loading...

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

Leave A Reply