मुकेश अम्बानी की Telecom कंपनी Reliance JIO ने 300 मिलियन ग्राहकों का आंकड़ा पार किया

0 1,420

मुकेश अम्बानी (Mukesh ambani ) की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने ढाई साल में 300 मिलियन ग्राहकों का आंकड़ा पार कर लिया है। जियो ने आईपीएल सीजन के दौरान एक टीवी विज्ञापन के जरिये इस संबंध में घोषणा की जिसमें दिखाया गया कि ‘जियो 300 मिलियन यूजर्स का उत्सव’ (Jio 300 Million customer) मना रहा है।

इससे पहले जियो अपना वाणिज्यिक संचालन शुरू करने के 170 दिनों में 100 मिलियन टेलीकॉम ग्राहकों (Jio Telecom) को प्राप्त करने वाली दुनिया की सबसे तेज कंपनी भी बन चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस जियो ने दो मार्च को ही 300 मिलियन ग्राहकों का आकड़ा पार कर लिया था।

गौरतलब है कि दिसंबर 2018 को समाप्त तिमाही के लिए अपनी आय रिपोर्ट में भारती एयरटेल ने खुलासा किया था कि उसके 284 मिलियन ग्राहक थे।

नियामक फाइलिंग के अनुसार, भारती एयरटेल (India Airtel) ने दिसंबर में अपने नेटवर्क पर 340.2 मिलियन ग्राहक और जनवरी के अंत में 340.3 मिलियन ग्राहक होने की सूचना दी। भारती एयरटेल ने अपने संचालन के 19 वें वर्ष में 300 मिलियन ग्राहकों का आंकड़ा पार किया।
31 अगस्त, 2018 को वोडाफोन इंडिया (Vodafone India) और आइडिया सेल्युलर (Idea Celluar) के मोबाइल कारोबार के विलय के बाद 400 मिलियन ग्राहकों के साथ वोडाफोन आइडिया देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी बन गई है।

Loading...

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

Leave A Reply