Job Alert: SBI में 5000 से ज्यादा पदों के लिए वैकेंसी, जल्दी कर दीजिये आवेदन

0 625

अगर आप बैंकिंग सेक्टरमें करियर बनान चाहते हैं तो देर मत कीजिये जल्द से जल्द sbi के वेबसाइट पर जाकर जॉब के लिए अप्लाई कर दीजिये।

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर क्लर्क के 5000 से भी ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। जारी क्लर्क भर्ती 2021 अधिसूचना के तहत कुल 5327 पदों पर आवेदकों की भर्ती की जाएगी। 27 मई से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी एसबीआई की वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। चयनित अभ्यर्थियों को 47920 रुपये तक का वेतन दिया जा सकता है।

क्या है Educational Qualification? (SBI Clerk Recruitment 2021)

किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। जिन उम्मीदवारों के पास 01 जनवरी 2021 से पहले तक का integrated dual degree (IDD) सर्टिफिकेट है वे आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, जो लोग अपने ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर या सेमेस्टर में हैं वे भी आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया (SBI Clerk Recruitment 2021)

चयन प्रक्रिया में एक ऑनलाइन प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा (SBI Preliminary & Main exam) और ऑप्टेड स्थानीय भाषा का टेस्ट शामिल होगा। 100 अंकों के लिए प्रारंभिक परीक्षा ऑनलाइन एग्दाम ऑबजेक्टिव टाइप होगी। एक घंटे की परीक्षा को तीन भागों में बांटा जाएगा- अंग्रेजी भाषा, संख्यात्मक क्षमता और तर्क क्षमता।

कितना है आवेदन शुल्क (SBI Clerk Recruitment 2021)

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये का भुगतान करना होगा। क्योंकि आवेदन शुल्क और एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी, एक्सएस, डीएक्सएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

Loading...

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time
Leave A Reply