SBI का इंटरनेट बैंकिंग हो जाएगा बंद, 1 दिसंबर तक कर लें ये जरूरी काम

बैंक ने अपने इंटरनेट बैंकिंग वेबसाइट 'onlinesbi'  पर ग्राहकों को जानकारी दी है कि यदि उन्होंने 1 दिसंबर तक अपने मोबाइल नंबर को ब्रान्च में जाकर रजिस्टर नहीं कराया तो आगे नेट बैंकिंग की सुविधा नहीं ले पाएंगे।

52

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में यदि आपका अकाउंट है और आप इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तो 1 दिसंबर तक अपना मोबाइल नंबर जरूर बैंक में रजिस्टर करा लें। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप नेट बैंकिंग सुविधा ब्लॉक हो जाएगी। बैंक ने अपने इंटरनेट बैंकिंग वेबसाइट ‘onlinesbi’  पर ग्राहकों को जानकारी दी है कि यदि उन्होंने 1 दिसंबर तक अपने मोबाइल नंबर को ब्रान्च में जाकर रजिस्टर नहीं कराया तो आगे नेट बैंकिंग की सुविधा नहीं ले पाएंगे।

यदि आपका नंबर बैंक में रजिस्टर है तो आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है। SBI ने वेबसाइट पर लिखा है, ‘INB ग्राहक ध्यान दें, यदि आपने अभी तक अपना मोबाइल रजिस्टर नहीं कराया है तो कृपया ब्रान्च में जाकर तुरंत करें। ऐसा नहीं करने पर इंटरनेट बैंकिंग सुविधा 1.12.18 से बंद हो सकती है। इसलिए यदि आपका मोबाइल नंबर SBI के पास रजिस्टर नहीं है तो समय रहते ब्रान्च में जाएं। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की ओर से 6 जुलाई 2017 को जारी सर्कुलर में बैंकों से कहा था कि वे अपने ग्राहकों को SMS और ईमेल अलर्ट के लिए अनिवार्य रूप से रजिस्टर करने को कहें।

यूं देखें आपका मोबाइल रजिस्टर है या नहीं

1. www.onlinesbi.com पर जाएं. लॉग इन और पासवर्ड डिटेल एंटर करें।

2.लॉग इन करने के बाद होमपेज पर MY Account and profile टैब क्लिक करें.

3. My account and Profile टैब के तहत Profile पर क्लिक करें।

4. अब Personal Details/Mobile पर क्लिक करें।

5. अब आपको प्रोफाइल पासवर्ड मांगा जाएगा. ध्यान रखें, प्रोफाइल पासवर्ड लॉगइन पासवर्ड से अलग है।

6. सही प्रोफाइल पासवर्ड एंटर करते ही आप मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी आंशिक रूप से देख सकते हैं। यदि आपका मोबाइल नंबर रजिस्टर नहीं है तो आपको बैंक के होम ब्रान्च में जाना होगा।

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time
Loading...

Leave A Reply