Tata Open Maharashtra : गेरासिमोव को हराकर वेस्ली ने जीता टाटा ओपन का खिताब

0 748

चेक गणराज्य  के जीरी वेस्ली (Jiri Vesely) ने रविवार को यहां महालुंगे बालेवाड़ी स्टेडियम में बेलारूस के इगोर गेरासिमोव (Egor Gerasimov) को हराकर टाटा ओपन महाराष्ट्र के तीसरे संस्करण का एकल खिताब जीत लिया। वेस्ली ने 546,355 डॉलर इनामी इस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में गेरासिमोव को 7-6 (7-2), 5-7, 6-3 से हराया।

यह मुकाबला करीब सवा दो घंटे चला। वेस्ली ने पहला सेट 7-6 से अपने नाम किया। पहले सेट में दोनों के बीच जोरदार भिड़ंत हुए। एक समय दोनों 5-5 की बराबरी पर थे और फिर दोनों ने 6-6 की बराबरी हासिल की। इसके बाद यह सेट टाइब्रेकर में गया, जहां वेस्ली ने 7-2 से जीत हासिल की।
दूसरे सेट में भी दोनों खिलाड़ियों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली। एक समय दोनों 5-5 से बराबरी पर थे लेकिन गेरासिमोव ने पहले 6-5 की बढ़त हासिल की और फिर 7-5 से यह सेट जीतकर मैच को तीसरे तथा निर्णायक सेट में ले जाते हुए रोमांचक बना दिया। निर्णायक सेट में हालांकि वेस्ली ने अपने प्रतिद्वंद्वी को मौका नहीं दिया और 6-3 से जीत हासिल करते हुए चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया।
इससे पहले, इंडोनेशिया के क्रिस्टोफर रुंगकाट और स्वीडन के आंद्रे गोरांसन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट का युगल खिताब जीत लिया। रुंगकाट और गोरांसन ने दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी टूर इवेंट के फाइनल में इजरायल के जोनाथन इर्लिच और बेलारूस के आंद्रेई वेसीलेवस्की को 6-2, 6-3, 10-8 से हराया। इर्लिच और आंद्रेई इस मैच में आठ एस लगाने के बावजूद हार गए। साथ ही इन दोनों ने रुंगकाट और गोरांसन (3) की तुलना में सिर्फ एक डबल फॉल्ट किया।

रुंगकाट और गोरांसन ने पहला सेट आसानी से 6-2 से अपने नाम कर दिया लेकिन इर्लिच और वेसीलेवस्की ने दूसरे सेट में शानदार खेल दिखाते हुए वापसी की और इसे 6-3 से अपने नाम किया। इसके बाद सुपर टाईब्रेकर हुआ, जिसमें दोनों के बीच जोरदार भिड़ंत हुई लेकिन रुंगकाट और गोरांसन 10-8 से जीत हासिल करने में सफल रहे।
राज

Loading...

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

Leave A Reply