आइएएस को भी होता है पहली नजर का प्यार

0 350
प्यार कब किससे हो जाये, कहना मुश्किल है। हाल ही में मुंबई में एक कपल को नोटबंदी के दौरान एटीएम की लाइन में प्यार हो गया और बातों ही बातों में उन्होंने शादी भी कर ली। ऐसा ही कुछ साल, 2015 के केंद्रीय लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा में अव्वल रहीं दिल्ली की टीना डाबी और सेंकेंड टॉपर कश्मीर के अनंतनाग जिले के अतहर आमिर खान के बीच हुआ।
Tina and Athar (Facebook photo)
Tina and Athar (Facebook photo)
22 साल की टीना ने यूपीएससी परीक्षा में पहला स्थान प्राप्त किया था। टीना और अतहर इस समय मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे हैं। वे दोनों पहली बार 11 मई को राजधानी दिल्ली स्थित डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग (डीओपीटी) के नाॅर्थ ब्लॉक स्थित दफ्तर में मिले थे।

टीना के फेसबुक पेज के अनुसार 23 साल के अतहर को टीना से पहली नजर में ही प्यार हो गया था। टीना ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि हम सुबह मिले और शाम को अतहर मेरे दरवाजे पर थे। उनके लिए मैं पहली नजर की प्यार थी। अगस्त का महीना आते-आते उनपर भी अतहर का जादू चल गया और उन्होंने वह प्रोपोजल स्वीकार कर लिया। एक साथ ट्रेनिंग लेने के कारण ये चाहत मोहब्बत में बदल गयी और अब जल्द ही वे दोनों शादी करने वाले हैं। टीना ने इस बारे में 09 नवंबर को एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा, ‘इन अ रिलेशिपशिप विथ अतहर आमिर खान’। टीना ने बताया कि शादी की तारीख अभी तय नहीं हुई है, लेकिन जल्द ही दोनों की सगाई होनेवाली है।

होना पड़ता है आलोचना का शिकार:

टीना और अतहर ने अपने रिश्ते को कभी छुपाया नहीं और फेसबुक पर हमेशा ही दोनों साथ में छुट्टियां मनाने और घूमने फिरने की तस्वीरें पोस्ट करते रहे। दोनों आइएएस टॉपर के रिश्ते को लेकर एक ओर जहां कई लोगों में उत्सुकता है, वहीं कुछ कुछ लोगों ने उन पर आपत्तिजनक टिप्पणियां भी कर रहे हैं। टीना इस बारे में कहती हैं, ‘हम एक-दूसरे से प्यार करते हैं और बहुत खुश हैं। लेकिन मैं जब हमारे बारे में इस तरह की बातें पढ़ती हूं, तो दुख होता है. हमने अपने बारे में खबरें पढ़ना बंद कर दिया है। मुझे लगता है कि पब्लिक के सामने रहने की कीमत चुकानी पड़ रही है।’

माता-पिता की है सहमति:

टीना इस तरह की आलोचनाओं के बारे में कहती हैं, ‘मैं एक आजाद आत्मनिर्भर महिला हूं और मुझे खुद के लिए चुनाव करने का अधिकार है। अतहर और मैं एक-दूसरे के साथ खुश हैं। हमारे माता-पिता भी खुश हैं। इन सबके बीच ऐसे लोग हमेशा होते हैं, जो दूसरे धर्म के इंसान के साथ रिश्ते में बंधने पर आपके खिलाफ नकारात्मक बाते करते हैं। ऐसे लोग सिर्फ पांच प्रतिशत ही हैं। ज्यादातर लोग हमारे इस रिश्ते से खुश हैं। आपने मेरे फेसबुक टाइमलाइन पर देखा होगा कि ज्यादातर कमेंट हमें हिम्मत देनेवाले हैं। मैं लोगों के समर्थन और बधाई संदेशों से काफी खुश हूं।’

Loading...

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time
Leave A Reply