U19 Cricket World Cup : पहली बार बांग्लादेश बना विश्वविजेता, फाइनल मुकाबले में भारत को हराया

0 3,347

Under 19 विश्वकप क्रिकेट के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को हराकर विश्वकप का खिताब अपने नाम कर लिया है। क्रिकेट के इतिहास में बांग्लादेश को पहली बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल हुआ है।

भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी जायसवाल (88) और तिलक वर्मा (38) के दम पर बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 178 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में बांग्लादेश ने परवेज हुसैन (47) और कप्तान अकबर अली (43*) की शानदार पारी के दम पर यह खिताबी मुकाबला जीत लिया। हालांकि, बारिश की वजह से मैच थोड़ी देर प्रभावित हुआ। इसके बाद डकवर्थ लुईस पद्धति के मुताबिक बांग्लादेश को जीत के लिए पांच ओवर्स में सात रन का लक्ष्य मिला, जिसे बांग्लादेश की टीम ने 23 गेंदें शेष रहते ही हासिल कर लिया।

अकबर अली मैन ऑफ द मैच, यशस्वी जायसवाल प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

मैच में शानदार बल्लेबाजी के लिए बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। जायसवाल ने इस पूरे टूर्नामेंट में चार अर्धशतक और एक शतक की बदौलत 400 रन बनाए।

फाइनल में भारत का निराशाजनक प्रदर्शन

पूरे टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी करने वाली भारतीय टीम ने फाइनल में निराशाजनक प्रदर्शन किया और यही उसकी हार का कारण बना। भारतीय गेंदबाजों ने 19 वाइड सहित 33 अतिरिक्त रन लुटाकर निराश किया। यशस्वी जायसवाल ने एक बार फिर बेहतरीन बल्लेबाजी की और 121 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 88 रन बनाए। लेकिन बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया।

Loading...

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

Leave A Reply