MDH वाले मसाला किंग चुन्नी लाल की मौत की खबर अफवाह निकली, Video देखें

196

MDH मसालों के विज्ञापन में नज़र आने वाले भारत के सबसे जवान वृद्ध चुन्नी लाल के निधन की खबर अफवाह निकली, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया था कि महाशय जी अब हमारे बीच नहीं रहे।

उनके परिवार की ओर से जारी वीडियो में धर्मपाल ने संदेश जारी करते हुए कहा है कि वह एकदम स्वस्थ हैं। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर उनके निधन की अफवाह उड़ी थी उसके बाद कई प्रमुख न्यूज वेबसाइट ने भी यह खबर पब्लिश कर दी। फिलहाल अब परिवार की ओर से वीडियो जारी कर इसे झूठी खबर बताई गई है।


 

MDH मसाले के हर पैक पर धरमपाल गुलाटी को पगड़ी पहने हुए आपने जरूर देखा होगा। फर्श से अर्श तक का सफर तय करने वाले चुन्नी लाल अपने दमदार आवाज के लिए भी मशहूर है। MDH मसालों के विज्ञापन में चुन्नी लाल नज़र आते हैं। उनका असली नाम महाशय धर्मपाल गुलाटी है।

महाशय जी के नाम से जाने जाने वाले धर्मपाल गुलाटी का जन्म अविभाजित भारत के सियालकोट (पाकिस्तान) के मोहल्ला मियानपुरा में 27 मार्च, 1923 को हुआ था। बंटवारे के बाद उनका परिवार दिल्ली आ गया और फिर उन्होंने मसाले का काम शुरू किया और आज एमडीएच मसाला देश ही नहीं, बल्कि दुनिया में मसालों के लिए जाना जाता है।

महाशय धर्मपाल गुलाटी ने देश के कई सामाजिक कार्यों में भी सहभागिता की। साल 1975 में, सुभाष नगर, नई दिल्ली में एक छोटे 10 बिस्तरों का अस्पताल शुरू किया। समाज सेवा के काम को आगे बढ़ाते हुए महाशय ने, महाशय धर्मपाल के ट्रस्ट के जरिये दिल्ली में स्कूल, अनाथ आश्रमों अस्पताल गौशाला और अनेको सामाजिक कामों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

चुन्नी लाल एक सफल उद्योगपति है तथा उन्होंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष कर इस मुकाम को हांसिल किया है। आज MDH मसाले का कारोबार काफी बड़ा हो चूका है।1000 से अधिक स्टॉकिस्ट और 4 लाख से अधिक खुदरा डीलरों के नेटवर्क के माध्यम से पूरे भारत और विदेशों में MDH मसाले बेचे जाते हैं।

Source Lokmat NDTV
Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time
Loading...

Leave A Reply