Brother’s Day: जाने क्यों मनाया जाता है ब्रदर्स डे? कैसे हुई थी इसकी शुरुआत…

इस दिन लोग अपने भाइयों से प्रेम व्यक्त करने के लिए उनको तोहफे देते हैं। उनके लिए सोशल मीडिया पर प्रेम भरे पोस्ट करते हैं या अन्य तरीकों से भी उन्हें खास महसूस करवाते हैं।

0 425

नेशनल ब्रदर्स डे ज्यादातर संयुक्त राज्य अमेरिका में मनाया जाता है, लेकिन अब दुनिया भर के कई अन्य देशों में इसे मनाया जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया, रूस, भारत जैसे एशियाई देश और फ्रांस और जर्मनी जैसे यूरोपीय देश सभी 24 मई को ब्रदर्स डे मनाते हैं। लेकिन क्या आप ये जानते है कि हम आखिर क्यों मानते है Brother’s day? और इसकी शुरुआत कैसे हुई ? अगर नही तो आपको हमाराआर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए ।

National Brothers Day हर साल की 24 मई को मनाया जाता है। इस दिन का मुख्य उद्देश्य लोगों को भाइयों के प्यार और समर्पण के प्रति जागरूक करना है। यह दिन भाईयों को समर्पित होता है।

National Brothers Day मनाने की शुरुआत कब से हुई….

National Brothers Day की शुरुआत अमेरिका के रहने वाले सी डैनियल रोड्स अलबामा ने की थी। उन्होंने ये दिन अपने भाई के लिए मनाया था। जिसने उनकी एक पिता की तरह देखभाल की थी। इसके बाद से लोग Brothers Day मानाने लगे। इस दिन लोग अपने भाइयों से प्रेम व्यक्त करने के लिए उनको तोहफे देते हैं। उनके लिए सोशल मीडिया पर प्रेम भरे पोस्ट करते हैं या अन्य तरीकों से भी उन्हें खास महसूस करवाते हैं।

National Brothers Day पर आप ऐसे दे सकते है अपने भाई को खास संदेश 

1. ऐसी क्या दुआ दूं आपको भाई,जो आपके लम्हों पर खुशी के फूल खिला दें, बस ये दुआ है मेरी, सितारों सी रौशन खुदा आपकी तकदीर बना दे। हैप्पी ब्रदर्स डे।

2.दूर हैं तो क्या हुआ, आज का दिन तो हमें याद है, तुम ना ही पर तुम्हारा साया हमारे साथ है, तुम्हे लगता है हम सब भूल जाते हैं,पर देख लो ब्रदर्स डे याद है मुझे।

3.जिंदगी के हर मोड़ पर तुम साथ रहे, तुम्हारे अहसानों का सिला मैं कैसे चुकाऊंगा/चुकाऊंगी, मुझे इंतजार है जिंदगी के उस लम्हे का, जब किसी रोज मैं चुका सकूं कर्ज तुम्हारा, हैप्पी ब्रदर्स डे।

4.रिश्ता भाई-बहनों का, कभी मीठा तो कभी खट्टा, कभी रूठना तो कभी मनना, हैप्पी ब्रदर्स डे।

Loading...

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time
Leave A Reply